5 Simple Techniques For गाजर के हलवे के शारीरिक फायदें

Wiki Article



अगर आपको ड्राई फ्रूट्स पसंद नहीं हैं, तो उन्हें अपने गाजरे के हलवे में शामिल करना उनके सेवन का एक अच्छा तरीका हो सकता है. यह अत्यधिक पौष्टिक होते हैं और हेल्थ में सुधार करते हैं.

गाजर के जूस को अगर सही तरीके से प्रिजर्व न किया जाए, तो उसमें बैक्टीरिया पनप सकते हैं, जिससे उल्टी, पेट दर्द, सांस लेने में तकलीफ और कई गंभीर समस्या हो सकती है। इसे बॉटूलिस्म के नाम से जाना जाता है।

गुजराती व्यंजन, डिजर्ट, नवरात्रि, मिठाइयाँ

गाजर का हलवा बनाने में घी का इस्‍तेमाल किया जाता है जो सर्दियों के मौसम में आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा होता है। घी में गुड फैट होता है जो इस मौसम में दर्द को कम करने में मदद करता है। गाजर में मौजूद विटामिन ए चेस्‍ट संक्रमण और अन्य मौसमी संक्रमणों के इलाज में मदद करता है। गाजर का हलवा का सेवन इम्यूनिटी बढ़ाने में भी मदद करता है।

घी में बनाएं गाजर का हलवा और पाएं सेहत का खजाना.

शेयर बाजार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव, सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली गिरावट

तैयारी का समय: २० मिनट   पकाने का समय: २५ मिनट   कुल समय : ४५ मिनट    

वेजिटेबल कोल्हापुरी

परोसने के तरीके: गाजर के हलवे को कई तरीके से परोसा जा सकता है। आप या तो गर्म हलवे को ठंडे वनीला आइसक्रीम के साथ पारोस सकते है या दोपहर के भोजन में एक स्वीट (मिठाई) के रूप में परोस सकते हैं ।

देश-दुनिया की बड़ी खबरें मिस हो जाती हैं?

गाजर का हलवा बनाने में घी का इस्‍तेमाल किया जाता है जो सर्दियों के मौसम में हेल्थ के लिए बहुत अच्छा होता है.

बढ़ती उम्र के लक्षण कम करे गाजर का हलवा

शरीर में जिंक की मात्रा बढ़ने से उल्टी, दस्त, क्रैम्प्स के साथ होता है सिरदर्द, ये click here रहे जिंक टॉक्सिटी को रोकने के तरीके

यह भी पढे़ं- ठंड में खाएं ये सुपरफूड, नहीं होगी बीमारियां, शुगर, बीपी, वजन रहेगा कंट्रोल

Report this wiki page